मंगलवार, 4 अगस्त 2020

संयुक्‍त राष्‍ट्र को खतरे की घंटी। उत्तर कोरिया ने बनाए छोटे परमाणु हथियार मिसाइलों से दागे जाने वाला।

उत्तर कोरिया ने परमाणु का छोटे मिसाइलों से दागे जाने वाला हथियार बना लिया है।
उत्तर कोरिया ने परमाणु का छोटे मिसाइलों से दागे जाने वाला हथियार बना लिया है।

संयुक्‍त राष्‍ट्र अभी कोरोना वायर्स के महामारी से निपटने के लिए पुरा दुनिया जुज़ रही है। वहीं दूसरी ओर उत्तर कोरिया के तानाशाह सनकी किम जोंग उन ने मिसाइलों का परीक्षण किया है। इस छोटे से परमाणु हथियार को अब मिसाइलों से दागा जा सकता है, और इस परीक्षण में सफलता मिल गई है। इस पर संयुक्‍त राष्‍ट्र ने जो सुरक्षा परिषद को उत्तर कोरिया के लिए बनाए गए विशेषज्ञों की कमिटी ने यह जानकारी हासिल करते हुए कहा कि उत्तर कोरिया ने परमाणु ऊर्जा पर लगी प्रतिबंधों का उल्लघंन कर रहा हैं। विशेषज्ञों ने यह भी कहा कि उत्तर कोरिया ने परमाणु हथियार पर काम जोरों-शोरों से चल रहा है। यह भी पढ़ें:- 

रक्षाबंधन पर सुशांत सिंह की बहनों ने भावनात्मक पोस्ट और फोटो शेयर किया।


विशेषज्ञों की कमिटी के रिपोर्टर के अनुसार उत्तर कोरिया ने परमाणु हथियार का काम तेजी से चल रहा है। इस परमाणु ऊर्जा पर उच्च संवर्धन वाले यूरेनियम और लाइट वॉटर रिएक्‍टर का उपयोग कर रहे हैं। इसे संयुक्‍त राष्‍ट्र को बड़े खतरे कि ओर संकेत कर रहा है। विशेषज्ञों का मानना है कि उत्तर कोरिया ने परमाणु को छोटे से मिसाइलों में इसे फिट करने वाला हथियार बना लिया है। 

एक देश ने यहां तक कहा है कि उत्‍तर कोरिया मल्टिपल वॉरहेड स‍िस्‍टम पर काम कर रहा है। विशेषज्ञों रिपोर्टर के मुताबिक 30 से 40 परमाणु बम बनाने का ऐलान किया है किम जोंग उन और ने 6 छोटे परमाणु बम को परीक्षण करने के लिए बना लिया है। किम जोंग उन ने कुछ दिन पहले कहां था कि अगर हम‌ परमाणु हथियार को बना लेते हैं, तो हम पर कोई देश हमला नहीं करेगा और हमला कर ने से पहले सोचे गए। 

संयुक्‍त राष्‍ट्र के विशेषज्ञों ने आरोप लगाया है कि प्‍योंगयांग लगातार साइबर हमले कर रहा है और ऑनलाइन आपराधिक गतिविधियों में शामिल है। और दूसरी तरफ कोयला का निर्यात कर रहा है। उत्तर कोरिया के किम जोंग उन ने 30 से 40 परमाणु हथियार का निर्माण कर लिया है।  अब उत्तर कोरिया परमाणु हथियार पर कामयाबी हासिल कर ने के बाद और भी परमाणु बमों को तैयार कर रहे हैं। 
Previous Post
Next Post

post written by:

➡NAME: PANKAJ KUMAR ➡HOBBY: STUDY, BLOGGING, TO PLAY PC & ANDROID GAMES

0 Comments: