बुधवार, 23 सितंबर 2020

IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रन से हराया। मुंबई इंडियंस की पहली जीत।

MI vs KKR: मुंबई की पलटन ने मारी बाजी, UAE में पहली जीत।
IPL 2020-13 के पांचवें मैच में मुंबई इंडियन्स चैंपियन की तरह खेली और कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रन से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने कप्तान रोहित शर्मा की 80 (54) रनों की ताबड़तोड़ पारी के दम पर 20 ओवर में केकेआर को 196 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया। इसके बाद उसके गेंदबाजों ने सधा हुआ प्रदर्शन करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 9 विकेट पर 149 के स्कोर पर रोक दिया। मुंबई इंडियंस की ओर से जसप्रीत बुमराह, जेम्स पैटिनसन, ट्रेंट बोल्ट और राहुल चाहर ने दो-दो विकेट लिए।
मुंबई की ओर से मिले 196 रन का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइटराइडर्स टीम की शुरुआत ख़ास नहीं रही. ओपनर शुभमन गिल ट्रेंट बोल्ट के पहले ओवर में कोई रन नहीं बना सके। कोलकाता नाइट राइडर्स के दो सबसे धांसू बल्लेबाज आंद्रे रसेल और इयॉन मोर्गन कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके।

 ये दोनों बल्लेबाज मैच के 16वें ओवर में एम आई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का शिकार बने. इस दौरान रसेल ने मात्र 11 रन बनाए। कार्तिक और राणा के बाद केकेआर मैच से बाहर होता चला गया। आंद्रे रसेल (11) और इयोन मॉर्गन (16) जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी उसके लिए कोई आस नहीं जगा पाए। केकेआर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 146 रन ही बना पाई। रोहित शर्मा ने कोलकाता नाइट राइडर्स के अहम खिलाड़ी पैट कमिंस के पहले ही ओवर में दो छक्के लगाए। कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं। कमिन्स के दूसरे स्पैल में छक्का जड़ने वाले सौरभ तिवारी (13 गेंदों पर 21) ने नारायण की गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर आसान कैच दिया। नरेन ने अपने अंतिम तीन ओवरों में केवल 11 रन दिये लेकिन कमिन्स का अपनी गेंदों पर नियंत्रण नहीं था।
Previous Post
Next Post

post written by:

➡NAME: PANKAJ KUMAR ➡HOBBY: STUDY, BLOGGING, TO PLAY PC & ANDROID GAMES

0 Comments: