बुधवार, 2 सितंबर 2020

PUBG समेत 118 चीन मोबाइल ऐप्स भारत सरकार ने किया बैन। भारत सरकार द्वारा जारी तीसरी‌ डिजिटल स्ट्राइक।

PUBG MOBILE को भारत सरकार ने चीन के खिलाफ तीसरी डिजिटल हमलों में स्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया। 
https://www.aaptaktodaynews.com/?m=1

 मोदी जी का आत्‍मनिर्भर भारत #Madeinindia मुहिम का असर। तीसरी‌ डिजिटल स्ट्राइक गेमिंग ऐप PUBG‌ के साथ 118 ऐप्स को भारत सरकार ने किया बैन। भारत और चीन के बीच जारी तनातनी और गतिरोध के बीच एक बार फिर से‌ भारत सरकार ने ड्रैगन को बड़ा झटका दिया है।
सरकार ने तीसरी‌ डिजिटल स्ट्राइक बड़ी कार्रवाई करते हुए पबजी समेत 118 चाइनीज मोबाइल ऐप्‍स को बैन कर दिया है। 15 जून को गलवान में हिंसक संघर्ष के बाद 29 जून को सरकार ने 59 चीनी ऐप्‍स को बैन कर दिया था। भारत सरकार अब तक‌ कुल मिलाकर 224 ऐप्स को बैन कर चुका है। इलेक्ट्रॉनिक्स और इन्फ़ॉर्मेशन टेक्नोलॉजी मंत्रालय की ओर से जारी एक ट्वीट कर जानकारी दी गई है।
गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर मई महीने की शुरुआत से ही तनाव की स्थिति बरकरार है। दोनों देशों के सैनिकों के बीच गलवान घाटी में हिंसक झड़प हो गई थी। इस झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे, जबकि कई चीनी सैनिक भी मारे गए थे। यह भी पढ़ें:- भारत बैन Pubg। चीनी ऐप्स पर भारत सरकार की दुसरी डिजिटल स्ट्राइक।
 भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने आत्‍मनिर्भर भारत का मुहिम शुरू कर दिया है। अब देखना होगा कि किया पबजी भारत में वापसी कर पाता है यहां नहीं। भारत सरकार पबजी भारत में दोबारा लाती है कि नहीं। आप को अधिक जानकारी हेतु क्लिक करें aaptaktodaynews.com 
Previous Post
Next Post

post written by:

➡NAME: PANKAJ KUMAR ➡HOBBY: STUDY, BLOGGING, TO PLAY PC & ANDROID GAMES

0 Comments: