आईपीएल IPL 2021: राजस्थान के पिछले हिस्से के रूप में स्पिनरों को आगे।

who is chennai super kings owner. CSK win the match against RR. when is chennai super kings next match. Chennai super kings.

अगर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले हफ्ते पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने पहले अंक में तेज गेंदबाजों का योगदान रहा, तो वह उनके स्पिनर थे - रवींद्र जडेजा (2-28) और मोइन अली (3-7) - जिन्होंने तीन बार मदद करने के लिए स्टार की बारी की चैंपियन ने सोमवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स पर 45 रन से जीत दर्ज की।

188-9 स्कोर करने के बाद, CSK ने RR को 143-9 तक सीमित कर दिया। जीत का बड़ा अंतर CSK के NRR (नेट रन-रेट) के लिए एक बड़ा बढ़ावा होगा। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (49, 5x4, 2x6) के बेहतरीन प्रयास की बदौलत आरआर शिकार में बने रहे, जिन्होंने सीएसके के गेंदबाजों को रोककर रखा। 10 वें ओवर में बटलर के छक्के से जडेजा ने गेंद को बदला। इसके बाद, सीएसके के कप्तान एमएस धोनी को अपने स्पिनरों को यह बताते हुए सुना गया कि सूखी गेंद स्पिन लेगी। ठीक ऐसा ही हुआ।


स्कोरकार्ड | अंक तालिका | जैसे वह घटा


बटलर की 35 गेंदों की पारी का अंत हुआ जब उन्हें 12 वें ओवर की पहली गेंद पर जडेजा ने क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद जडेजा ने शिवम दूबे (17) को पगबाधा आउट किया, क्योंकि आरआर 90 के लिए 4. पर फिसल गया। डेविड मिलर (2), आरआर के दिल्ली कैपिटल के खिलाफ अपने पिछले खेल में उद्धारक रहे, जब तक वह मोहम्मद अली के सामने नहीं फंसे रहे। 

13 वें ओवर में आरआर को 92 के स्कोर पर छोड़ने के लिए 5. मोईन अली को अभी तक नहीं किया गया था। इसके बाद उन्होंने 15 वें ओवर में रियान पराग (3) और क्रिस मॉरिस (0) को आउट किया, क्योंकि आरआर 95-7 पर थे। राहुल तेवतिया (20) और जयदेव उनादकट के (24) प्रयासों से कोई फर्क नहीं पड़ा क्योंकि सीएसके ने सहज जीत हासिल की। दो स्पिनरों के अलावा, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम क्यूरन अपने 4 ओवरों के कोटे से 2-24 के आंकड़े पर थे।


खेल के पहले चरण में सीएसके को एक मजबूत कुल के साथ खत्म होते देखा गया। इसमें चेतन सकारिया के (3-36) गेंद के साथ प्रदर्शन नहीं होने पर कुल स्कोर बहुत अधिक हो सकता था। 22 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के रूप में सुरेश रैना (18), अंबाती रायडू (27) और एमएस धोनी (18) थे। सकारिया ने अपने दो ओवर के पहले स्पेल में 16 रन दिए लेकिन वह अपने दूसरे ओवर में मजबूत होकर आए। 

13 ओवर के बाद 3 विकेट पर 120, क्रीज पर रैना और रायुडू के साथ सीएसके 200 के कुल स्कोर पर अच्छी लग रही थी। साकारिया ने 14 वें ओवर में आरआर के लिए चीजें वापस लेने के लिए दोनों को आउट किया। सकरिया ने 18 वें ओवर में धोनी को वापस भेज दिया, जब सीएसके के कप्तान अपना फॉर्म खोजने लगे थे। ड्वेन ब्रावो की 8 गेंदों में 20 और सैम क्यूरन की 6 गेंदों में 13 रनों की पारी ने सुनिश्चित किया कि CSK ने अंतिम 2 ओवरों में 30 रन बनाए और एक उच्च पर समाप्त हुआ।

CSK की पहली पारी में सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस (33, 4x4, 2x6) और मोइन अली (26, 1x4, 2x6) ने कैमियो देखा। सीएसके के बल्लेबाज आक्रामक इरादे के साथ आए और आरआर गेंदबाजों को लेने से नहीं कतराते। फाफ और मोईन ने 10 ओवर में ही अर्धशतक पूरा कर लिया और सीएसके ने 3 विकेट पर 82 रन बनाए। 

खेलने की अगली अवधि में रायुडू और रैना ने चौथे विकेट के लिए 26 गेंदों में 45 रन जोड़े जिससे सीएसके का स्कोरबोर्ड हिल गया। साकारिया के अलावा, क्रिस मॉरिस (2-33) भी RR के लिए चमक गए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ