रविवार, 18 अक्तूबर 2020

मुकेश खन्ना और गजेंद्र चौहान के बीच महाभारत युद्ध समाप्त हुई।

 मुकेश खन्ना और गजेंद्र चौहान के बीच द कपिल शर्मा शो को लेकर युद्ध समाप्त हो चुका है।

मुकेश खन्ना (भीष्म पितामह) और गजेंद्र चौहान (युधिष्ठिर) दोनों के बीच एक बहुत बड़ी महाभारत युद्ध शुरू हो गया था। यह युद्ध शुरू हुई भारत के सबसे पॉपुलर शो 'द कपिल शर्मा शो' के कारण ये दोनों महाभारत के महारथी आपस में भिड़ गए थे। लेकिन अब महाभारत के महारथी के लड़ाई समाप्त हो चुका और दोनों के गलतफहमी खत्म हो गई है। यह जानकर आश्चर्य होगा कि मुकेश खन्ना और गजेंद्र चौहान की बीच लड़ाई समाप्त करने के लिए माहाभारत सीरियल के कृष्ण यानी (नितीश भारद्वाज) और अर्जुन यानी (फिरोज खान) ने आगे आकर दोनों के बीच लड़ाई समाप्त कराऐ है। आप को बता दें कि इन दोनों के बीच लड़ाई तब शुरू हुआ, जब महाभारत सीरियल के किरदारों को द कपिल शर्मा शो के एक एपिसोड बुलाया गया था। इस शो पर सभी किरदार कपिल के शो उपस्थित केवल मुकेश खन्ना को‌ छोड़ कर। जब पब्लिक ने देखा कपिल शर्मा शो पर मुकेश खन्ना नहीं है तो सब कारण जानना चाहते थे कि आखिर मुकेश खन्ना क्यो नही आऐ‌ शो पर। इसका जवाब मुकेश खन्ना ने ट्वीट कर कहा कि कपिल का शो वाहियात लगता है। मुकेश खन्ना के इस ट्वीट के आरोपों से गजेंद्र चौहान कपिल शर्मा शो के बीच-बचाव में उतरे और मुकेश खन्ना को गलत ठहराया।

यह भी पढ़ें:- रिपब्लिक टीवी, 2 अन्य चैनलों ने टीआरपी में हेरफेर किया और धोखाधड़ी का भंडाफोड़, मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी को दिया प्रश्नोत्तरी।

महाभारत समाप्त हो गया

रिपोर्ट के अनुसार र्अर्जुन (फिरोज खान) ने कहा कि मुझे नितीश भारद्वाज का फोन किया था। उन्होंने बताया कि अब गजेन्द्र चौहान और मुकेश खन्ना दोनों के बीच सारी गलतफहमियां दूर हो चुका है। अर्जुन यानी फिरोज खान ने कहा, 'मुझको जान कर अच्छा लगा है कि हमारे मुकेश खन्ना जी और गजेंद्र चौहान जी के बीच अब सभी गलतफहमी समाप्त हो चुका है। मैं सच कहूं कि मैं भी इन दोनों के बीच हुए विवाद से नाखुश था। हम सभी ‘महाभारत’ सीरियल के समय से परिवार के सदस्य हैं और अगर इस परिवार में कुछ गड़बड़ होती है तो उसका बुरा हमें भी लगता है।' फिरोज खान ने पांच किरदारों को ही शो में बुलाने की बात को खंडन किया है। 

यह भी पढ़ें:- अक्षय ने सुशांत सिंह राजपूत और ड्रग्स केश में अपने दिल की बात कही। बॉलीवुड ने अक्षय कुमार को कहां रियल हीरो।

कहा जा रहा था कि महाभारत के केवल पांच हिट किरदारों को ही कपिल के शो में बुलाया गया है।  इस पर फिरोज खान ने बताया कि ऐसा कोई सर्वे नहीं है, जिसके आधार में सिर्फ हम पांच किरादारों को ही कपिल के शो से बुलाया गया हो। फिरोज खान के आगे बताते हुए कहा, कपिल शर्मा शो के लिए मुकेश खन्ना और पंकज धीर का भी नाम शामिल था। परंतु मुकेश खन्ना ने शो में आने से साफ इन्कार कर दिया मना कर दिया। हालांकि पंकज धीर कि तबियत कुछ अच्छे नहीं लग रहे थे, इस कारण वे कपिल शर्मा शो पर उपस्थित नहीं हो सके। 

यह भी पढ़ें:- संयुक्‍त राष्‍ट्र को खतरे की घंटी। उत्तर कोरिया ने बनाए छोटे परमाणु हथियार मिसाइलों से दागे जाने वाला।

फिरोज खान ने कपिल शर्मा शो के तारिफ करते हुए कहा, मुझे यह शो काफी अच्छा लगता है‌। और पुरे भारत में इस शो को पसंद किया जाता है। फिरोज खान ने बताया कि जब हमारे महाभारत के सभी कलाकार कपिल शर्मा शो पर पहुंचे तो बहुत अच्छा लगा, फिर कपिल शर्मा के साथ मंच पर गाना गाया, मुझे बहुत मजा आया था जब मैं गीत गा रहा था और कपिल शर्मा कि मम्मी जी और द कपिल शर्मा शो के सभी कलाकार मुझे रफी साहब के तरह सम्मान और मेरी आवाज़ को रफी साहब के आवाज़ समझ रहे थे। मेरे लिए इसे ज्यादा खुशी और गर्व की बात क्या हो गया। 

गुरुवार, 8 अक्तूबर 2020

रिपब्लिक टीवी, 2 अन्य चैनलों ने टीआरपी में हेरफेर किया और धोखाधड़ी का भंडाफोड़, मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी को दिया प्रश्नोत्तरी।
रिपब्लिक टीवी, दो अन्य चैनलों ने टीआरपी में हेरफेर करने के लिए घरों का भुगतान किया: मुंबई पुलिस।

मुंबई पुलिस: ने गुरुवार को नकली टीआरपी (टेलीविजन रेटिंग पॉइंट्स) घोटाले पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस मुंबई पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि रिपब्लिक टीवी सहित 3 निजी समाचार चैनलों ने टीआरपी सिस्टम में हेरफेर किया है। उन्होंने तीन चैनलों की पहचान की, जिनका नाम है Fakt मराठी, बॉक्स सिनेमा और रिपब्लिक-टीवी जो कथित रूप से टेलीविजन चैनलों को रेट करने के लिए BARC द्वारा प्रयुक्त तंत्र को विकृत करने में शामिल हैं। घोटाले पर बोलते हुए, मुंबई पुलिस प्रमुख परमवीर सिंह ने कहा कि रिपब्लिक टीवी के निदेशक और प्रमोटर को बुलाकर मामले में पूछताछ की जाएगी। टीआरपी की गिनती कर टीवी चैनल की दर्शकों के आधार पर घरों के एक गोपनीय सेट में की जाती है। अभियुक्त इन परिवारों को रिश्वत देगा। 
पुलिस ने यह भी बताया किया कि इन चैनलों के बैंक खातों और धन के स्रोतों के विवरण की जांच की जाएगी। मुंबई के बड़े पुलिस अधिकारी ने कहा कि अगर कोई अपराध सामने आता है, तो उन चैनलों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे और उनके खातों को सील कर दिया जाएगा। विज्ञापनदाताओं के लिए चुने दर्शकों के लिए अधिकतम TRP रेटिंग में प्रतिकूल परिणाम होता है। यह आगे चलकर इस तरह के हेरफेर और टीआरपी के फर्जी आंकड़ों के कारण करोड़ों रुपये का नुकसान होता है। 
यह आगे चलकर इस तरह के हेरफेर और टीआरपी के फर्जी आंकड़ों के चक्कर में करोड़ों रुपये का नुकसान होता है।

बुधवार, 7 अक्तूबर 2020

सुशांत मामले पर अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दिया,अभी जेल में ही रहेगा शौविक की जमानत अर्जी खारिज।
ड्रग्स कनेक्शन में रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे हाईकोर्ट से मिली बेल।
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग कनेक्शन को लेकर गिरफ्तार हुई अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को जमानत मिल गई है। बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिल चुकी है। रिया पिछले एक महीने से जेल में बंद थी। शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका खारिज कर दी गई है। ड्रग्स केस में व्हाट्सएप चैट सामने आने के बाद रिया व अन्य सभी लोगों को गिरफ्तार किया गया था। अभिनेत्री रिया ने इसे पहले लोअर कोर्ट में 2 बार अर्जी दाखिल की थी, लेकिन दोनों ही बार इसका परीनाम नहीं निकला और अर्जी खारिज हो गयी थी। जिसके बाद रिया ने हाईकोर्ट में अपील की थी। इसके बाद रिया को जमानत मिल चुकी है।
रिया चक्रवर्ती को एक हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत मिली। कोर्ट का कहना है, "रिया को पुलिस मुख्यालय में दस दिनों के लिए अपनी उपस्थिति को चिन्हित करना चाहिए, एक बार जब वह अपना पासपोर्ट जमा करती है, तो विदेश यात्रा नहीं करती है, जबकि अदालत की अनुमति और जांच अधिकारी को सूचित नहीं करती है, अगर उसे मुंबई छोड़ना है।"
रिया को एक लाख के मुचलके पर जमानत मिली है। रिहा होने के बाद उन्हें 10 दिनों तक नजदीकी पुलिस स्टेशन पर हाजिरी लगानी होगी। 
रिया चक्रवर्ती को अपना पासपोर्ट जमा करना होगा। वो देश छोड़कर नहीं जा सकती हैं। रिया को 10 दिनों तक पुलिस स्टेशन जाकर हाजिरी भी लगानी होगी। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के सिलसिले में सामने आए ड्रग्स कनेक्शन में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 8 सितंबर को रिया को गिरफ्तार किया था। उन्हें भायखला जेल में रखा गया है। जमानत के विरोध में दाखिल हलफनामे में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने कहा कि रिया और उसके भाई शौविक चक्रवर्ती ड्रग्स सिंडिकेट के सक्रिय सदस्य थे। जो हाई सोसाइटी के लोगों और ड्रग्स आपूर्तिकर्ताओं से जुड़े थे।

रविवार, 4 अक्तूबर 2020

अक्षय ने सुशांत सिंह राजपूत और ड्रग्स केश में अपने दिल की बात कही। बॉलीवुड ने अक्षय कुमार को कहां रियल हीरो।
अक्षय ने कहा अपने दिल की बात। अक्षय कुमार ने सुशांत सिंह राजपूत और ड्रग्स के केस पर तोड़ी चुप्पी।
 बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने लंबे सयम के बाद सुशांत सिंह राजपूत और बॉलीवुड के ड्रग्स के मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। फिल्म उद्योग पर लगे ड्रग्स मामले के आरोपों का बचाव किया और लोगों में फिर विश्वास जगाने का वादा किया। उन्होंने ट्विटर के जरिए एक वीडियो जारी करके उन्होंने इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है। वीडियो पर अक्षय कुमार ने कहा "आज भारी दिल से आपसे बात कर रहा हूं। पिछले कुछ दिनों से मन में काफी बातें आ रही थीं। आपसे बात करने के लिए, लेकिन समझ नहीं आ रहा था कि क्या कहूं, किस्से कहूं, कितना कहूं। देखिए, स्टार्स भले ही हम कहलाते हैं लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री को आपने अपने प्यार से बनया है। हमने फिल्मों के जरिए हमारे देश के कल्चर और वैल्यू को दुनिया के हर कोने तक पहुंचाया है। जब-जब हमारे देश की जनता के सेंटीमेंट्स की बात आई, आप लोग जैसे भी महसूस कर रहे थे, इतने सालों से फिल्मों ने उसे दिखाने की कोशिश की। चाहे वो एंग्रीयंगमैन वाला आक्रोश हो, या फिर करप्शन हो, गरीबी हो, बेरोजगारी हो हर इश्यू को सिनेमा ने अपने तरीके से दिखाने की कोशिश की। अगर आज आपके सेंटिमेंट में गुस्सा है, तो वह हमारे सर-आंखों पर। सुशांत सिंह राजपूत की अचानक मृत्यु के बाद ऐसे बहुत से मुद्दए आए हैं, जिन्होंने हमें भी इतना ही दर्द दिया है, जितना आप सबको। इन मुद्दे ने हमें अपने खुद के गिरेबान में छाकने को मजबूर किया है। हमारे फ़िल्म इंडस्ट्री की ऐसी बहुत-सी खामियों को देखने के मजबूर किया है, जिन पर ध्यान जाना बहुत जरूरी है। जैसे नारकोटिक्स और ड्रग्स के बारे में आजकल बात हो रही है।
 मैं आज दिल पर हाथ रखकर कैसे आप लोगों से झूठ बोल दूं कि ये प्रॉब्लम एग्जिस्ट नहीं करती। जरूर करती है। वैसे ही जैसे ही हर इंडस्ट्री में और हर प्रोफेशन में होती होगी। पर हर प्रोफेशन का हर इंसान इसमें इंवॉल्व हो ऐसा नहीं हो सकता। ऐसे थोड़े होता है। जैसे- नारकोटिक्स और ड्रग्स की बात हो रही है। मैं कैसे दिल पर हाथ रखकर आज आपसे झूठ बोल दूं कि ये प्रॉब्लम एक्जिस्ट ही नहीं करती है। जरूर करती है। अक्षय ने कहा, "मुझे विश्वास है कि हमारी लॉ इंफोर्समेंट, अथॉरिटी और कोर्ट इस पर जो भी जांच, जो भी एक्शन ले रही है वो बिल्कुल सही होगा. और मैं ये भी जानता हं कि फिल्म इंडस्ट्री का हर इंसान उनके साथ पूरी तरह को-ऑपरेट करेगा. पर प्लीज हाथ जोड़कर कहता हूं कि ऐसा तो मत करो न पूरी इंडस्ट्री को एक ही बदनाम दुनिया जैसी नजरों के साथ देखने लगो. ये सही नहीं है. ये गलत है।"
यह भी पढ़ें:- 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव है।

अक्षय ने इस कबूल नामे के बाद फैंस से अपील किया कि लेकिन ऐसा नहीं है कि सब एक जैसे हैं। प्लीज़ सबको एक पैमाने पर ना तौले। इसके अलावा अक्षय कुमार ने मीडिया से भी कहा कि वह अपनी आवाज़ उठाते रहे। लेकिन मुद्दे पर संवेदनशीलता रखनी चाहिए। लेकिन प्लीज थोड़ा सेंसिटिवली। क्योंकि एक निगेटिव न्यूज एक इंसान की बरसों की इज्जत और काम, कड़ी मेहनत को बर्बाद करके रख देगा। अक्षय कुमार के इस ट्वीट के बाद बॉलीवुड ने भी तोड़ी चुप्पी और अक्षय कुमार के समर्थन में इंडस्ट्री से उभरकर सामने आया है।
सिद्धार्थ मलोहत्रा ने अक्षय कुमार के प्रति सम्मान जताया।
अक्षय कुमार ने कुछ दिन पहले अपनी बेल बॉटम फिल्म की शूटिंग कंप्लीट कर लिए हैं।
अक्षय कुमार की रिलीज होने वाली फिल्म 'लक्ष्‍मी बम' का एक टीजर जारी किया गया है।
बता दें, यह फिल्‍म ओटीटी प्‍लैटफॉर्म डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार पर 9 नवंबर को रिलीज होने जा रही है।

गुरुवार, 1 अक्तूबर 2020

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव है।
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प ने कोविद -19 पॉजिटिव।
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। व्हाइट हाउस के एक डॉक्टर ने कहा, "ट्रंप और उनकी पत्नी व्हाइट के अंदर ही क्वॉरंटीन रहेंगे." ट्रंप ऐसे समय में कोरोना संक्रमित पाए गए है जब उनका चुनाव प्रचार जोर-शोर चल रहा है। 
दोबारा राष्ट्रपति बनने की दौड़ में शामिल ट्रंप और उनके प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन के बीच हाल ही में पहली बहस हुई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानियआ दोनों ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है।
यह भी पढ़ें :- 

ड्रग्‍स केस: NCB ने दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और रकुल प्रीत समेत 5 को भेजा समन।

 वरिष्ठ सहयोगी होप हिक्स इस सप्ताह कई बार राष्ट्रपति के साथ यात्रा करने के बाद वायरस के साथ नीचे आए। होप के पॉजिटिव आने के बाद ट्रम्प दंपति ने गुरुवार देर रात टेस्ट करवाया था. ट्रम्प ने गुरुवार की देर रात कहा कि वह क्वारंटीन में जाएंगे क्योंकि उनकी एक सलाहकार पॉजिटिव पाई गई हैं। हम अपनी संगरोध और पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया को तुरंत शुरू करेंगे। हॉप हिक्स, जो एक छोटे से ब्रेक के बिना भी इतनी मेहनत कर रहे हैं, उन्होंने कोविद 19 के लिए अभी सकारात्मक परीक्षण किया है। भयानक! पहली महिला और मैं हमारे परीक्षा परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इस बीच, हम अपनी संगरोध प्रक्रिया शुरू करेंगे! मेरे मित्र पोटोश डोनाल्ड ट्रम्प और फ़्लोटस को एक तेज़ रिकवरी और शारीरिक स्थिति की कामना।
गुरुवार को फॉक्स न्यूज के मेजबान सीन हैनिटी के साथ एक साक्षात्कार में, ट्रम्प ने कहा कि वह एक COVID-19 परीक्षण के परिणामों की प्रतीक्षा कर रहा था।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, "अपने दोस्त डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला के जल्दी ठीक होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.।
हिक्सस ने इस हफ्ते राष्ट्रपति के साथ कई बार यात्रा की, जिसमें मरीन वन, राष्ट्रपति हेलीकॉप्टर, और बुधवार को मिनेसोटा की एक रैली में वायु सेना एक पर सवार थे। जिसके कारण अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया की कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।

शुक्रवार, 25 सितंबर 2020

मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का 74 साल की उम्र में निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित।
एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन,पीएम नरेंद्र मोदी, रजनीकांत सहित अन्य सितारों ने दी सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि।

प्रसिद्ध पार्श्व दिग्गज गायक एसपी बालासुब्रमण्यम को चाहने वालों के लिए बुरी खबर सामने आई है। गायक एसपी बालासुब्रह्मण्यम का निधन 25 सितंबर 74 वर्ष की आयु में हो गया था। उनके निधन की खबर को बेटे ने कंफर्म किया है। एसपी बालासुब्रमण्यम ने हाल ही में कोरोना को मात दी थी, लेकिन सांस संबंधी समस्या के चलते अस्पताल में ही भर्ती थे। एसपी बालासुब्रह्मण्यम लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. अस्पताल मे बताया था की उनकी हालत बिगड़ती ही जा रही थी। पद्मश्री और पद्मभूषण से सम्मानित बालासुब्रमण्यम ने 6 भाषाओं में 40 हजार से ज्यादा गाने गाए। 
यह भी पढ़ें- 

ड्रग्‍स केस: NCB ने दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और रकुल प्रीत समेत 5 को भेजा समन।

1989 में आई सलमान खान-भाग्यश्री स्टारर की सुपरहिट फिल्म 'मैंने प्यार किया' में सलमान खान के सभी गाने एसपी बालासुब्रह्मण्यम ने गाये थे, जो सुपरहिट साबित हुए थे। बालासुब्रह्मण्यम ने दक्षिण भारत की भाषाओं में और अभिनेताओं की पीढ़ियों के लिए पांच दशकों तक हिंदी में हजारों गाने गाए - एमजीआर, शिवाजी गणेशन और जेमिनी गणेशन से लेकर वर्तमान के सितारों तक - और छह राष्ट्रीय पुरस्कारों के विजेता हैं। बॉलीवुड में कमल हासन, संजय दत्त और सलमान खान की रोमांटिक फिल्मों के सबसे लोकप्रिय गाना "आज शाम होने आई" एसपी ने ही गाए हैं। इनमें सागर, एक-दूजे के लिए, साजन, मैंने प्यार किया और हम आपके हैं कौन सबसे ऊपर है।
यह भी पढ़ें:- 

अक्षय कुमार एक बार फिर प्रियदर्शन के साथ कॉमेडी फिल्म प्रोड्यूस करेंगे।

 पीएम मोदी ने एसपीबी के निधन पर ट्वीट कर लिखा-श्री एसपी बालासुब्रमण्यम के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के साथ, हमारी सांस्कृतिक दुनिया बहुत गरीब है। भारत भर में एक घरेलू नाम, उनकी मधुर आवाज और संगीत ने दशकों तक दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। दु: ख की इस घड़ी में, मेरे विचार उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। शांति। कमल हासन ने ट्वीट किया- यह मेरे लिए एक आशीर्वाद है कि अन्नैया S.P.B लंबे समय तक उनकी आवाज के छाया संस्करण के रूप में रही। रजनीकांत ने भी ट्वीट कर विडियो डाल-# रिप बल्लू सर ... आप कई सालों से मेरी आवाज हैं ... आपकी आवाज और आपकी यादें मेरे साथ हमेशा रहेंगी ... मैं सच में आपको मिस करूंगा ... सलमान खान ने कहा ट्वीट कर-#SPBalasubrahmanyam सर के बारे में सुनने के लिए दिल टूट गया ... आप हमेशा के लिए संगीत की अपनी निर्विवाद विरासत में रहेंगे! परिवार के प्रति संवेदना #RIP अक्षय कुमार ने ट्वीट कर लिखा-बालसुब्रह्मण्यम जी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुःख हुआ। कुछ ही महीने पहले मैंने उनके साथ इस लॉकडाउन में एक आभासी संगीत कार्यक्रम के दौरान बातचीत की थी। उन्हें लग रहा था कि हार्दिक, हार्दिक और उनके सामान्य पौराणिक स्व जीवन वास्तव में अप्रत्याशित हैं। उनके परिवार के साथ मेरे विचार और प्रार्थनाएँ # RIPSPB लता मंगेशकर ने ट्वीटर पर दुःख जताते हुए ट्विट किया

बुधवार, 23 सितंबर 2020

IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रन से हराया। मुंबई इंडियंस की पहली जीत।
MI vs KKR: मुंबई की पलटन ने मारी बाजी, UAE में पहली जीत।
IPL 2020-13 के पांचवें मैच में मुंबई इंडियन्स चैंपियन की तरह खेली और कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रन से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने कप्तान रोहित शर्मा की 80 (54) रनों की ताबड़तोड़ पारी के दम पर 20 ओवर में केकेआर को 196 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया। इसके बाद उसके गेंदबाजों ने सधा हुआ प्रदर्शन करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 9 विकेट पर 149 के स्कोर पर रोक दिया। मुंबई इंडियंस की ओर से जसप्रीत बुमराह, जेम्स पैटिनसन, ट्रेंट बोल्ट और राहुल चाहर ने दो-दो विकेट लिए।
मुंबई की ओर से मिले 196 रन का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइटराइडर्स टीम की शुरुआत ख़ास नहीं रही. ओपनर शुभमन गिल ट्रेंट बोल्ट के पहले ओवर में कोई रन नहीं बना सके। कोलकाता नाइट राइडर्स के दो सबसे धांसू बल्लेबाज आंद्रे रसेल और इयॉन मोर्गन कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके।

 ये दोनों बल्लेबाज मैच के 16वें ओवर में एम आई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का शिकार बने. इस दौरान रसेल ने मात्र 11 रन बनाए। कार्तिक और राणा के बाद केकेआर मैच से बाहर होता चला गया। आंद्रे रसेल (11) और इयोन मॉर्गन (16) जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी उसके लिए कोई आस नहीं जगा पाए। केकेआर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 146 रन ही बना पाई। रोहित शर्मा ने कोलकाता नाइट राइडर्स के अहम खिलाड़ी पैट कमिंस के पहले ही ओवर में दो छक्के लगाए। कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं। कमिन्स के दूसरे स्पैल में छक्का जड़ने वाले सौरभ तिवारी (13 गेंदों पर 21) ने नारायण की गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर आसान कैच दिया। नरेन ने अपने अंतिम तीन ओवरों में केवल 11 रन दिये लेकिन कमिन्स का अपनी गेंदों पर नियंत्रण नहीं था।
ड्रग्‍स केस: NCB ने दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और रकुल प्रीत समेत 5 को भेजा समन।
सुशांत केस : ड्रग्स मामले पर एनसीबी ने दीपिका 25, रकुलप्रीत, सिमोन खंबाटासारा 24,श्रद्धा कपूर और सारा अली खान को समन भेजा 26

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में जुड़े ड्रग्‍स के एंगल को लेकर नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो की जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है। उसमें कई लोगों से पूछताछ की थी। पूछताछ में इन लोगों का नाम सामने आया था। एनसीबी ने बॉलीवुड की कई टॉप एक्ट्रेस को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है।
इनसे अगले तीन दिन में पूछताछ होगी। दीपिका और उनकी मैनेजर करिश्‍मा प्रकाश से 25 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। श्रद्धा कपूर और सारा अली खान से 26 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। रकुलप्रीत, सिमोन खंबाटासारा को 24 को समन जारी कर बुलाया गया है। ड्रग्‍स के मामले में पहले ही रिया चक्रवर्ती, शौविक समेत कई लोगों को जेल भेजा जा चुका है। 
यह भी पढ़ें:- 

IPL 2020: CSK VS RR, राजस्थान की रॉयल जीत, 216 रन बनाकर चेन्नई सुपरकिंग्स को 16 रन से दी शिकस्त।

एनसीबी के हाथ दीपिका पादुकोण और करिश्‍मा प्रकाश के ड्रग चैट लगे हैं। करिश्‍मा KWAN टैलंट मैनेजमेंट एजेंसी की कर्मचारी और दीपिका पादुकोण की मैनेजर हैं। दीपिका इस वक्‍त गोवा में हैं, ऐसे में समन जारी होने के कारण वह कभी भी गोवा से मुंबई लौट सकती हैं। बताया जाता है क‍ि दीपिका ने गोवा से वीड‍ियो कॉन्‍फ्रेसिंग के जरि‍ए अपने वकील से बात की है। जानकारी के अनुसार, जांचकर्ताओं को करिश्‍मा के फोन पर व्‍हाट्सएप मैसेज मिले थे जिसमें किसी "D" और "K" के बीच ड्रग्‍स के इंतजाम के बारे में बातचीत है। ऐसे में एजेंसी अब दोनों को आमने-सामने बिठाकर भी पूछताछ कर सकती है।

मंगलवार, 22 सितंबर 2020

IPL 2020: CSK VS RR, राजस्थान की रॉयल जीत, 216 रन बनाकर चेन्नई सुपरकिंग्स को 16 रन से दी शिकस्त।
राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रनों से हरा दिया हैं।

आईपीएल (IPL 2020) के चौथे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 16 रनों से हरा दिया है। टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 216 रन बनाए जिसमें संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 32 गेंद पर 74 रन और स्टीव स्मिथ ने 47 गेंद पर 69 रनों की पारी खेली। जवाब में चेन्नई की टीम 200 रन ही बना पाई।

इस सीजन में चेन्नई की यह पहली हार हैं। वहीं दूसरी ओर आईपीएल 2020 के अपने पहले मैच में राजस्थान रायल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 16 रन से हराया दिया है।

यह भी पढ़ें:-  

IPL 2020 SRH vs RCB 153 रन पर सनराइजर्स ऑलआउट, 10 रन से जीते रॉयल चैलेंजर्स।

              रॉयल्स की जीत के चार नायक 
 स्टीव स्मिथ: 47 गेंदों में 69 रन की बेहतरीन पारी, शानदार कप्तानी किया। 
संजू सैमसन: 19 बॉल पर फिफ्टी, 32 गेंदों में 74 रन, दो स्टंपिंग, दो कैच पकड़े। 
जोफ्रा आर्चर: आखिरी ओवर में आठ बॉल पर 27 रन, गेंदबाजी में एक विकेट लिया। 
 राहुल तेवतिया: चार ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट चटकाए।
गौरतलब है कि सीएसके के कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। चेन्नई के हाथ से जीत तो निकल गई लेकिन आखिरी ओवर में एसएस धोनी ने छक्कों की झड़ी लगा दी. उन्होंने 19वें ओवर में 3 छक्के जड़े। पर मैंच को जीता नहीं पाए धोनी। 

सोमवार, 21 सितंबर 2020

IPL 2020 SRH vs RCB 153 रन पर सनराइजर्स ऑलआउट, 10 रन से जीते रॉयल चैलेंजर्स।
IPL 2020: SRH vs RCB, आरसीबी ने 10 रनों से सनराइजर्स हैदराबाद को हराया। मैंच के हाईलाइट।

IPL 2020 के तीसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रनों से हराया। टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया और 164 रन के टारगेट दिया गया था। बेयरस्टो के आउट होने के बाद सनराइजर्स की टीम लड़खड़ा गई है।
हैदराबाद की टीम 19.4 ओवर में सिर्फ 153 रन ही बना पाई। बेयरस्टो के बाद क्रीज पर विजय शंकर भी चलह की गेंद को समझ नहीं पाए सका और पहली ही गेंद पर आउट हो गए। बैंगलौर ने नए सीजन का अपना पहला मैच अपने नाम किया।  
अपडेट
आईपीएल में पडिक्कल ने अपना पहला मैच खेला और 42 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 56 रन बनाए, जबकि डिविलियर्स ने 30 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल हैं। नवदीप सैनी ने हैदराबाद के राशिद खान को बोल्ड कर अपनी टीम आरसीबी की मैच में वापसी कराई है। मात्र 14 रन के अंतराल पर हैदराबाद ने अपने 4 विकेट गंवा दिए। 142 के स्कोर पर आते-आते मात्र 14 रन के अंतराल पर हैदराबाद ने अपने 4 विकेट गंवा दिए। 142 के स्कोर पर आते-आते सनराइजर्स ने अपने 9 विकेट गंवा दिए हैं अपने 9 विकेट गंवा दिए हैं।
यह भी पढ़ें:- 

IPL 2020, डीसी बनाम KXIPs क्रिकेट मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को हराया।

 चहल ने चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट लिए और विकेटों के पतन की शुरुआत की। शिवम दुबे 15 रन देकर 2 और नवदीप सैनी 25 रन देकर दो ने भी शानदार गेंदबाजी की। खेर यह मैच तो RCB ने अपने नाम किया।

रविवार, 20 सितंबर 2020

IPL 2020, डीसी बनाम KXIPs क्रिकेट मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को हराया।
IPL 2020 DC vs KXIP: दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स XI पंजाब को हराया, मैच के हाईलाइट।

आईपीएल का दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के बीच दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडिमय पर खेला गया। टाई होने के बाद सुपरओवर खेला गया, जहां दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को मात दी। ऋषभ पंत ने सुपर ओवर के दौरान महज 2-2 का स्कोर बनाया था। उसके बाद सुपरओवर में कागिसो रबाडा रहे, जिन्होंने पंजाब को महज दो रन पर ही रोक दिया। दो विकेट गिर जाने के चलते पंजाब की टीम को सुपर ओवर में महज तीन गेंद खेलने का मौका मिला। मयंक अग्रवाल की धमाकेदार 89 (60) पारी के दम पर दिल्ली के खिलाफ मैच का रुख बदल दिया और मैच को सुपर ओवर तक पहुंचा दिया था। आख़िरी ओवर में पंजाब को छह गेंदों पर 13 रन बनाने थे। मयंक अग्रवाल ने पहली तीन गेंदों पर 12 रन बना दिए लेकिन बावजूद इसके टीम जीत हासिल नहीं कर सकें थे।
मोहम्मद शमी जिम्मेदारी थी पंजाब के लिए दो रन बचाने के फिर दिल्ली को जीताने के लिए ऋषभ पंत और श्रेयर अय्यर आए। पंजाब की ओर से कप्तान केएल राहुल ने मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत की, राहुल के बल्ले से पहली बाउंड्री छक्के के तौर पर निकली, इसके बाद उन्होंने दो चौके भी जमाए।
दिल्ली कैपिटल्स की टीम खराब शुरुआत के बाद जेसे-तेसे स्कोर तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। फिलहाल दिल्ली का स्कोर 100 के पार पहुंच गया है। 
यह भी पढ़ें:- 

चेन्नई को मुंबई के खिलाफ 5 मैच बाद मिली जीत। मैदान पर उतरते ही दिखा धोनी का कमाल, IPL में पूरे किए 100 मैंच।

 आखिरी पड़ाव पर मैंच बहुत रोचक हो गया 
19.1- मयंक अग्रवाल ने स्टोइनिस को छक्का मारा 
19.2- मयंक अग्रवाल ने दो रन चुराए 
19.3- मयंक अग्रवाल ने चौका जड़ा 
19.4- स्टोइनिस की इस गेंद पर कोई रन नहीं।

शनिवार, 19 सितंबर 2020

चेन्नई को मुंबई के खिलाफ 5 मैच बाद मिली जीत। मैदान पर उतरते ही दिखा धोनी का कमाल, IPL में पूरे किए 100 मैंच।
IPL 2020 धोनी ने पहले मैच में जीत हासिल दर्ज किया है। आईपीएल 2020, मैच 1 एमआई बनाम सीएसके - मैच रिपोर्ट।

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज हो गया। सबसे पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच है। मुंबई और चेन्नई के बीच अब तक 31 मुकाबले खेले गए हैं। वहीं दूसरी ओर आईपीएल 2020 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हरा दिया। मुंबई के खिलाफ लगातार 5 मैच से चले आ रहे हार के क्रम को तोड़ दिया। 

IPL 2020 में धोनी ने जीता दिल

IPL 2020 में धोनी ने विकेटकीपर के रूप में दो कैच पकड़े। IPL 2020 के पहले मैच जीतने के बाद धोनी ने 100 मैच पूरे कर लिए हैं। इसके साथ धोनी आईपीएल में एक मात्र ऐसा क्रिकेटर्स है जो टीम के इकलौते कप्तान के तौर पर 100 मैच जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। चेन्नई ने जीत के लिए मिले 163 रन के लक्ष्य को 19.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। चेन्नै ने मैन ऑफ द मैच अंबाती रायुडु के 71 और फाफ डु प्लेसिस के नाबाद 58 रन की मदद से 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 166 रन बनाकर जीत दर्ज किया है। अंबाती रायुडू ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया, वहीं लुंगी एनगिडी ने तीन विकेट झटके। इस बीच, फाफ डु प्लेसिस, बल्ले से और मैदान में चमक रहे थे और सैम कुरेन ने सीएसके के कप्तान के रूप में एमएस धोनी की 100 वीं आईपीएल जीत थी।

यह भी पढ़ें:-  

अक्षय कुमार एक बार फिर प्रियदर्शन के साथ कॉमेडी फिल्म प्रोड्यूस करेंगे।

गुरुवार, 17 सितंबर 2020

अक्षय कुमार एक बार फिर प्रियदर्शन के साथ कॉमेडी फिल्म प्रोड्यूस करेंगे।
 प्रियदर्शन और अक्षय कुमार कॉमेडी फिल्म प्रोड्यूस करने वाले हैं।
Akashy kumar new latest movie Laxmi bom
एक्टर अक्षय कुमार और निर्देशक प्रियदर्शन एक बार फिर से एक साथ आने वाले हैं। अक्षय कुमार इस बार फिल्म प्रोड्यूस करने वाले हैं। अक्षय कुमार और निर्देशक प्रियदर्शन इसे पहले बहुत से फिल्मो में नजर आ चुके हैं। 'हेरा फेरी' और 'भूल भुलैया' जैसे कोई सफल प्रोजेक्ट्स पर एक साथ काम कर चुके हैं। अब इन दिनों की जोड़ी एक बार फिर दर्शकों के बीच साथ नजर आएंगे। बताया जा रहा है कि दोनों एक कॉमेडी फिल्म के जरिए दर्शकों को एंटरटेन ‌करेगे। प्रियदर्शन ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि वे और अक्षय कुमार इस साल के अंत में दिसंबर से ने प्रोजेक्ट पर काम करने वाले थे। लेकिन अब इस महामारी के कारण अगले साल जुलाई-अगस्त तक ही उनका काम शुरू हो पाएगा। इस बीच प्रियदर्शन फिल्म 'हंगामा 2' पर काम कर रहे हैं। इस फिल्म में परेश रावल, शिल्पा शेट्टी और प्रनिता सुभाष जैसे कलाकार नजर आएंगे। बया जा रहा है कि प्रियदर्शन और अक्षय कुमार का जो प्रोजेक्ट होगा। उसके प्रोड्यूसर भी अक्षय कुमार होंगे। अक्षय कुमार की रिलीज होने वाली फिल्म 'लक्ष्‍मी बम' का एक टीजर जारी किया गया है। बता दें, यह फिल्‍म ओटीटी प्‍लैटफॉर्म डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार पर 9 नवंबर को रिलीज होनी है। यह भी पढ़ें:- 

Kangana Ranaut ट्विट कर कहा-आज मेरा घर टूटा है, कल उद्धव ठाकरे का घमंड टूटेगा।

Laxmi bom release date 9 Nomber
इस दिवाली 9 नवंबर को फिल्म की टीजर रिलीज कर टि्वटर अकाउंट पर पोस्ट कर जानकारी दी गई हैं।

बुधवार, 9 सितंबर 2020

Kangana Ranaut ट्विट कर कहा-आज मेरा घर टूटा है, कल उद्धव ठाकरे का घमंड टूटेगा।
BMC के निशाने पर कंगना रनौत का घर। कंगना के मुंबई में टुटे हुए ऑफिस करोड़ों में बना है। 

कंगना रनौत आज मुंबई पहुंचते हुए उन्होंने महाराष्ट्र सरकार के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चेतावनी देते ट्विटर पर एक विडियो डाल कर कहा ''उद्धव ठाकरे तुझे क्या लगता है तूने फ़िल्म माफ़िया के साथ मेरा घर तोड़ कर मुझसे बहुत बड़ा बदला लिया है। आज मेरा घर टूटा है कल तेरा घमंड टूटेगा। ये वक़्त का पहिया है याद रखना हमेशा एक जैसा नहीं रहता और मुझे लगता है तुमने मुझ पर बहुत बड़ा अहसान किया है, मुझे पता था कि कश्मीरी पंडितों पर क्या बीती होगी आज मैंने महसूस किया है। आज मैं इस देश को वचन देती हूं कि मैं अयोध्या पर ही नहीं कश्मीर पर भी एक फ़िल्म बनाऊंगी। और अपने देशवासियों के जगाऊंगी क्योंकि मुझे पता था कि ये हमारे साथ होगा तो लेकिन ये मेरे साथ हुआ है इसका कोई मतलब है, कोई मायने है। उद्धव ठाकरे अच्छा हुआ कि ये क्रूरता मेरे साथ हुई क्योंकि इसके कुछ मायने हैं...जय हिंद, जय महाराष्ट्र''।
कंगना रनौत ने एक और ट्वीट कर लिखा है, "मैं अपनी मुंबई में हूँ,अपने घर में हूँ मुझपे वार भी हुआ तो पीठ पीछे जब मैं फ़्लाइट में थी,सामने नोटिस देने की या वार करने की हिम्मत नहीं है मेरे दुश्मनों में ये जानकर अच्छा लगा,बहुत लोग मुझे पहुँचाई हुई हानि से दुखी और चिंतित हैं मैं उनके आशीर्वाद और स्नेह की आभारी हूँ 🙏"
इसके बाद कंगना रनौत ने एक के बाद एक ट्वीट कर उद्धव सरकार और बॉलीवुड को घेरा है।
यहां भी पढ़ें:- Kangana Ranaut News Live Updates: BMC ने की कंगना के ऑफिस में तोड़फोड़। अभिनेत्री कंगना बोलीं- बाबर और उसकी सेना।
 
अब बी.एम.सी की नजर कंगना रनौत के फ्लैट महानगर पालिका के निशाने पर है। कंगना जिस फ्लैट में रहती हैं उसमें अवैध निर्माण कार्य किया गया है. इसी शिकायत को लेकर बीएमसी ने कोर्ट से तोड़ने की इजाजत मांगी।
अब बात करते हैं कंगना रनौत के ऑफिस जो आज मुंबई के बीएमसी ने घर में घुसकर कर तोड़फोड़ कर घर को ध्वस्त कर दिया। कंगना रनौत का ये ऑफिस 48 करोड़ रुपये में बनकर तैयार हुआ है। कंगना के प्रोडक्शन हाउस का नाम 'मणिकर्णिका फिल्म्स' है। कंगना का मुंबई के ऑफिस जो पाली हिल में है। इस ऑफिस को शबनम गुप्ता ने डिज़ाइन किया जो एक सेलेब्रिटी डिजाइनर है।
यहां भी पढ़ें:- 

Sushant Singh Rajput घटना की जांच में रिया का भाई शौविक चक्रवर्ती और सैम्युअल मिरांडा को एनसीबी ने किया गिरफ्तार।

Kangana Ranaut News Live Updates: BMC ने की कंगना के ऑफिस में तोड़फोड़। अभिनेत्री कंगना बोलीं- बाबर और उसकी सेना।
Kangana Ranaut दफ्तर पर बीएमसी ने चलाई जेसीबी ट्विटर के माध्यम से ताबड़तोड़ ट्विट कर शिवसेना को घेरा। 

 बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत आज मुंबई पहुंचने वाली हैं। ट्विटर पर ट्विट कर मुंबई की तुलना पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) से किया कंगना रनौत। शिवसेना नेताओं से मिली धमकी के बावजूद अभिनेत्री कंगना रनौत बुधवार को Y प्लस सुरक्षा में आज दोहपर 2 बजे मुंबई पहुंचने वाली हैं। कंगना रनौत को मुंबई पहुंचाने से पहले बीएमसी ने बांद्रा वेस्ट के पाली हिल रोड पर स्थित कंगना रनौत के दफ्तर के अवैध निर्माण को ध्वस्त करना शुरू कर दिया है। उनके दफ्तर को तोड़ने के लिए जेसीबी और हथौड़े के साथ बीएमसी की टीम पहुंच चुकी है। बीएमसी अधिकारियों द्वारा अभिनेत्री का दफ्तर तोड़ा जा रहा है। 
यहां भी पढ़ें:- 

PUBG समेत 118 चीन मोबाइल ऐप्स भारत सरकार ने किया बैन। भारत सरकार द्वारा जारी तीसरी‌ डिजिटल स्ट्राइक।

दूसरी तरफ, कंगना के वकील ने बीएमसी की कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इस पर कंगना रनौत ने ट्विटर पर ट्विट कर मुंबई को पाकिस्तान बताया है।
उसके बाद कंगना ने ट्वीट कर कहा- बाबर और उसकी सेना। इसके साथ हैशटैग लगाया- #deathofdemocracy।
कंगना रनौत ने ट्विटर पर फिर कहां मैं कभी गलत नहीं हूं और मेरे दुश्मन बार-बार साबित कर देते हैं। यही कारण है कि मेरा मुंबई अब पीओके है। #deathofdemocracy
कंगना रनौत ने शिवसेना को बाबर बताया और ट्वीट कर कहा, मणिकर्णिका फिल्म्ज में पहली फिल्म अयोध्या की घोषणा हुई, यह मेरे लिए एक इमारत नहीं राम मंदिर ही है, आज वहां बाबर आया है, आज इतिहास फिर खुद को दोहराएगा राम मंदिर फिर टूटेगा मगर याद रख बाबर यह मंदिर फिर बनेगा यह मंदिर फिर बनेगा, जय श्री राम , जय श्री राम , जय श्री राम।